Samsung Galaxy M30 Review-Super Amoled Display And 3 Rear Cameras price 14990

Samsung Galaxy M30 Review -- Super Amoled Display And 3 Rear Cameras price 14990

Samsung Galaxy M30 Review -- Super Amoled Display And 3 Rear Cameras price 14990
Samsung Galaxy M30 Review -- Super Amoled Display And 3 Rear Cameras price 14990


HIGHLIGHTS

  • Galaxy M30 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ बेस वेरिएंट के लिए 14,990 रुपये से शुरू होता है।
  • Galaxy M30 एक प्रथम-इन-क्लास ट्रिपल कैमरा सेटअप प्रदान करता है।
  • Galaxy M20 की तरह ही, गैलेक्सी M30 में 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है।   


SAMSUNG ने 2019 की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की है। Galaxy S10 और Galaxy फोल्ड 2019 में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को फिर से परिभाषित करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सैमसंग ने बजट सेगमेंट में भी अपनी रणनीति बदल दी है। पिछले महीने कंपनी ने मिलेनियल्स के उद्देश्य से Galaxy M सीरीज़ का अनावरण किया। Galaxy M10 और Galaxy M20 ने आलोचकों के साथ-साथ उपभोक्ताओं से भी अच्छी समीक्षा अर्जित की। पिछले कुछ वर्षों में पहली बार, Samsung सभी चीनी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। अब, इससे पहले कि Xiaomi भारत में Redmi Note 7 श्रृंखला का अनावरण करने की तैयारी करे, Samsung Galaxy M30 को गिरा दिया।

Galaxy M30 2019 एम सीरीज़ में Galaxy M20 से ऊपर बैठता है और 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट के लिए 14,990 रुपये से शुरू होता है। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला दूसरा वेरिएंट 17,990 रुपये में आता है। M20 पर लगभग 2,000 रुपये की अतिरिक्त मांग करते हुए, Galaxy M30 डिस्प्ले और कैमरा विभाग में अपग्रेड का वादा करता है। M30 LCD डिस्प्ले को डिच करता है और Samsung के बहुप्रशंसित सुपर AMOLED डिस्प्ले के लिए जाता है। इसके अलावा, एक नया ट्रिपल कैमरा सेटअप, Galaxy M30 को ट्रिपल कैमरा सेटअप पेश करने के लिए अपनी कक्षा में पहला फोन बनाता है। ये दो प्रमुख अपग्रेडेड फीचर्स इसे रु 20,000 सेगमेंट में एक दिलचस्प प्रस्ताव बनाते हैं। यह देखने के लिए कि यह कैसे किराए पर है, मैंने Galaxy M30 के लॉन्च के दौरान कुछ समय बिताया।

Galaxy M30 डिजाइन और डिस्प्ले

2019 में, हमने डिजाइन विभाग में एक नए पत्ते पर Samsung को देखा। Samsung ने अंत में पुराने मॉडलों से 18: 9 इन्फिनिटी डिस्प्ले पैनल को पुराना कर दिया और नोकदार डिस्प्ले को स्थानांतरित कर दिया। Galaxy M30 के साथ, चीजें और भी बेहतर हो जाती हैं। Samsung ने Galaxy M30 को एक इन्फिनिटी-यू डिस्प्ले दिया है - Galaxy M20 पर थोड़े बड़े वी-आकार के notch के बजाय इन्फिनिटी-यू डिस्प्ले थोड़े छोटे यू-आकार के notch प्रदान करता है। शीर्ष और पक्षों पर bezels काफी पतली भी हैं। अफसोस की बात है कि ठोड़ी काफी मोटी है, लेकिन Samsung ने हैंडसेट के लिए जो सस्ती कीमत अपनाई है, उसे देखते हुए यह ठीक है। सभी सुपर AMOLED स्क्रीन के साथ, यह उच्च विपरीत और जीवंत रंगों के साथ प्रभावित करता है। 

Samsung Galaxy M30 Review -- Super Amoled Display And 3 Rear Cameras price 14990
Samsung Galaxy M30 Review -- Super Amoled Display And 3 Rear Cameras price 14990

Galaxy M30 ग्लैक्सी पॉली कार्बोनेट से अधिक Galaxy M20 से वापस आता है। हालाँकि, सादे-सादे एकल रंग थीम को ले जाने के बजाय, गैलेक्सी M30 को एक ढाल खत्म हो जाता है। ग्रैजुएशन ब्लू वेरिएंट पर मेरे हाथ थे, जिसमें metallic blue रंग धीरे-धीरे नीले रंग की छाया में परिवर्तित हो जाता है। यह Honor 8X या कुछ अन्य OPPO स्मार्टफ़ोन की तरह नहीं हो सकता है, लेकिन यह आंखों को सूक्ष्मता से अपील करता है और निश्चित रूप से अपने लिए एक बयान देता है। मैं इसे जनता के मामले में झटकने से बुरा नहीं मानूंगा। एक अंडाकार आकार का फिंगरप्रिंट सेंसर और एक ट्रिपल कैमरा सेटअप लंबवत व्यवस्थित है। middle सेंसर को एक अनूठी प्रभामंडल सजावट मिलती है जो M30 को पीछे से एक अलग अपील देती है।

M30 एक निर्बाध यूनीबॉडी डिज़ाइन के लिए जाता है और यह इसे एक क्लीनर लुक देता है। घुमावदार किनारे भी पकड़ना आसान बनाते हैं। एक लाउडस्पीकर के साथ नीचे की तरफ 3.5 मिमी हेडफोन जैक बैठा है। और खुशियों का आनंद - एक यूएसबी-सी पोर्ट (USB-C port) है। और यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

Galaxy M30 specifications and performance

Samsung अपनी नई generation के चिप्स के साथ परफॉमेंस में वृद्धि का दावा कर रहा है। Galaxy M30 उसी Exynos 7904 ओक्टा-कोर चिपसेट पर चल रहा है जिसने Galaxy M20 को कम किया है। हालाँकि, सैमसंग 6GB रैम और 128GB स्टोरेज तक की पेशकश कर रहा है। अफसोस की बात है कि Galaxy M30 अभी भी सैमसंग एक्सपीरियंस यूआई 9.5 के नीचे एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर चल रहा है।
Samsung ने आश्वासन दिया कि एम सीरीज के फोन को Android Pie का अपडेट मिलेगा लेकिन 2019 स्मार्टफोन को Android 9 Pie के आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ लॉन्च किया जाना चाहिए। हालांकि मैं अब दीर्घकालिक प्रदर्शन का अनुमान नहीं लगा सकता, लेकिन यूआई ने तड़क-भड़क और सहजता महसूस की। Samsung ने इंटरफ़ेस को रंगों की पसंद से धब्बा दिया है और मुझे यह कहना है कि यह नंगे पैर स्टॉक Android यूआई की तुलना में ताज़ा महसूस करता है। ब्लोट भी सीमित है।

Galaxy M30 camera

ट्रिपल कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करने के लिए Galaxy M30 20,000 रुपये के तहत पहला स्मार्टफोन है। Galaxy M30 में 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और 5-मेगापिक्सल वाइड-एंगल कैमरा के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। सेल्फी के लिए, लाइव फ़ोकस (Samsung's fancy term for portrait mode)  के साथ सामने की ओर 16-मेगापिक्सेल कैमरा है। पहली नज़र में, कैमरा का परफॉमेंस Galaxy M20 पर मैंने जो कुछ भी देखा है, उससे बेहतर लगता है। वाइड-एंगल कैमरा अनोखे शॉट्स के साथ मदद करता है, हालांकि fish-eye का प्रभाव अतिरंजित लगता है। 

Galaxy M30 battery

Galaxy M20 की तरह ही, गैलेक्सी M30 में 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है, जो फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ आती है। गैलेक्सी M20 पर, बैटरी भारी उपयोग के तहत पूरे दिन की सहनशक्ति देने में सक्षम थी। मेरे व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर, Galaxy M30 को एक समान बैटरी प्रदर्शन की पेशकश करनी चाहिए, जिसे थोड़ा अधिक कुशल सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है।
Galaxy M30 first impressions:फिर से सैमसंग फोन का उपयोग करना अच्छा लगता है 
लगता है Galaxy M30 ने सभी सामग्रियों को कागज पर अधिकार दिया है। Samsung ने Galaxy M20 की मजबूत नींव ले ली है और हमने जो आवश्यक बिट्स जोड़े हैं - एक बड़ा AMOLED डिस्प्ले और एक ट्रिपल कैमरा सेटअप। 14,990 रुपये की कीमत पर शुरू होने वाले गैलेक्सी एम 30 एक बेहद सम्मोहक विकल्प है। हालाँकि, Xiaomi कल अपने Redmi Note 7 का अनावरण करेगा और यह देखा जाएगा कि Galaxy M30 भारत में Xiaomi के बेस्टसेलर को कैसे चुनौती दे सकता है।


                         आपको ये Article कैसे लगा जरुर Comment Box में लिखिए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad